National

उप्र : ट्रक, ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 5 मरे, 9 घायल

ललितपुर, 7 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र में ललितपुर-सागर राजमार्ग पर एक ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी, जिसमें पांच किसानों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, घायलों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल पहुंचाने से पहले पुलिस कर्मियों ने उनके जेबों को खंगाल पर पैसे निकाल लिए।

जानकारी के मुताबिक, नाराहट थाना क्षेत्र के गांव सिंगरवारा निवासी कुछ किसान अपना गल्ला बेचकर ट्रैक्टर-ट्रॉली से शुक्रवार देर रात वापस गांव जा रहे थे। कोतवाली क्षेत्र के गांव बमरोला के पास राजमार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी, जिससे ट्रॉली पलट गई, जिसके नीचे किसान दब गए।

शोर सुन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने ट्रॉली के नीचे फंसे किसानों को किसी तरह निकाला, लेकिन पांच किसानों- खंजू, खरगे, मुलायम सिंह, तिलक सिंह और भगत सिंह की तब तक मौत हो चुकी थी। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने नौ घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां से दो को झांसी रेफर कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल समेत कई अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का जायजा लिया।

वहीं, घायल किसानों ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है कि सूचना पर पहुंचे डायल-100 के सिपाही मौके पर आए लेकिन अस्पताल पहुंचाने के बजाय पहले उनकी और मृतकों की जेबें टटोलीं और उनकी रकम निकाल ली। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कार्रवाई में जुट गई है।

=>
=>
loading...