BusinessScience & Tech.

इंटेल इंडिया ने एआई तकनीक में 9,500 लोगों को किया प्रशिक्षित

बेंगलुरु, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| इंटेल इंडिया ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के क्षेत्र के अंतर्गत पिछले 6 महीनों में देश भर के 90 संगठनों के 9,500 डिवेलपर, छात्रों और प्रोफेसरों को प्रशिक्षित किया है।

कंपनी ने सोमवार को ‘क्लाउड डेवलपर डे’ सम्मेलन के दौरान कहा कि इंटेल इंडिया ने 40 शैक्षणिक संस्थानों और 50 सार्वजनिक और निजी संगठनों जैसे ई-कॉमर्स, हेल्थकेयर, टेक्नोलॉजी, रक्षा, और बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के साथ सहयोग किया है जो वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहे हैं।

विकासकर्ता केंद्रित कार्यक्रमों और ‘कोड आधुनिकीकरण’ कार्यशालाओं के माध्यम से विकास डेवलपर, डेटा वैज्ञानिकों और छात्रों के लिए एआई क्षेत्र में प्रवेश की बाधाओं को कम करेगा।

इंटेल इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग ग्रुप के प्रबंध निदेशक प्रकाश माल्या ने कहा, इस साल अप्रैल में, ‘इंडिया एआई डे’ में हमने प्रतिबद्धता जताई थी कि देश में 15,000 डेवलपर्स को प्रशिक्षित करके न केवल व्यवसायों में बल्कि सरकार और अकादमिक क्षेत्र में भी तकनीक को ग्रहण करने पर जोर देकर सक्षम बनाएंगे।

माल्या ने कहा, आज, छह महीने बाद, हम गर्व से कह सकते हैं कि हमने 90 संगठनों के 9500 डेवलपर्स, छात्रों और प्रोफेसरों के साथ काम किया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि भारत केवल एआई के लिए तैयार नहीं है बल्कि परिणाम देने के लिए तैयार है।

इस सम्मेलन में 400 से अधिक डेवलपर्स ने हिस्सा लिया था।

=>
=>
loading...