Business

न्यू जर्सी समारोह में शामिल हुए 500 भारतीय उद्यमी

जर्सी सिटी (न्यू जर्सी) 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| न्यू जर्सी के लिबर्टी साइंस सेंटर में शनिवार शाम को आयोजित सिख अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स के वार्षिक समारोह में भारतीय अमेरिकी व्यापार समुदाय एक साथ नजर आए।

इस साल के वार्षिक समारोह में 500 से अधिक उद्यमियों ने विभिन्न व्यवसायिक अवसरों और स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम पर चर्चा की। इस वर्ष के वक्ताओं में अपनी कंपनी को नासडैक में सूचीबद्ध करने वाली प्रथम भारतीय अमेरिकन संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंवल रेखी, ‘गर्ल्स हू कोड’ की संस्थापक और सीईओ और कांग्रेस को चलाने वाली प्रथम भारतीय अमेरिकन महिला रेशमा सौजानी और वीएससी/पीआर और वेयरनेस स्टूडियो के संस्थापक और सीईओ विजय चट्था प्रमुख रहे।

रेशमा सौजनी हाल ही में उनकी एसटीईएम पहल के संबंध में ट्रम्प प्रशासन के साथ एक बैठक को रद्द करने से खबरों में आयीं थीं। रेशमा ने कहा, मैं इस आयोजन में योगदान और अपनी यात्रा को साझा कर सम्मानित हूं आशा है कि यह औरों को बदलाव लाने वाला बनने के लिये प्रेरित करेगा।

कंवल रेखी ने चर्चा की कि किस तरह उन्होंने हाल ही में नियमों में सुधार के लिए उनकी सिफारिशों के साथ सहयोग में यूएस में 7.5 करोड़ डॉलर और भारत में स्टार्टअप के लिए 5 करोड़ डॉलर जुटाए, जो एक मजबूत भारतीय अर्थव्यवस्था विकसित करने में एक प्रेरणा शक्ति हो सकता है।

विजय चट्था ने कहा, एसएएसी समारोह समुदाय के लिए एक बड़ा अवसर है कि वे अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकालें, प्रेरणा प्राप्त करें और सोचें और बड़ा सपना देखें। मैं अपने अनुभवों का इस आयोजन में योगदान कर सम्मानित हूं और आशा है कि यह मेरे जैसे अन्य लोगों को प्रेरित कर सकता है कि एक सपने को आगे बढ़ाने के लिए पथ और आत्मविश्वास के लिए एक चिंगारी की आवश्यकता होती है।

=>
=>
loading...