Uttar Pradesh

बेटी पैदा होने पर दादी ने कर दी नवजात की हत्या

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में पोती पैदा होने पर दादी ने पोती की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया। हाथरस जंक्शन थाना क्षेत्र के गांव धारू गढ़ी निवासी नीरेश की पत्नी मुंद्रा देवी को रविवार को प्रसव पीड़ा होने पर महौ कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां पर महिला ने देर रात्रि एक स्वस्थ पुत्री को जन्म दिया। उसकी डिलीवरी भी सामान्य तरीके से हुई तथा अस्पताल चिकित्सक व स्टाफ द्वारा डिलीवरी के बाद महिला व नवजात बालिका को वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

नीरेश की तीन पुत्रियां पहले से हैं और बीती रात्रि को चौथी पुत्री होने से नीरेश की मां कैला देवी नाखुश थी। रात्रि को महिला मुंद्रा देवी व उसका पति नींद में थे तभी दादी नवजात बालिका को वहां से उठाकर ले गई और उसकी हत्या कर बालिका के शव को अस्पताल के पीछे झाड़ियों में फेंक दिया। बालिका के शव को झाड़ियों से कुत्ते उठा ले गए और कुत्तों ने शव को बुरी तरह से नोंच-नोंच कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

घटना का खुलासा तब हुआ जब मुंद्रा देवी की रात को अचानक आंख खुली और बच्ची को गायब देखा। उसने शोर मचाया, जिससे पूरा अस्पताल स्टाफ व ग्रामीण मौके पर आ गए। हाथरस जंक्शन पुलिस ने दादी से कड़ी पूछताछ की। बच्ची के शव को पुलिस ने अस्पताल के पीछे खेतों से बरामद कर किया। घटना को लेकर नवजात बालिका के पिता ने अपनी मां के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी दादी को हिरासत में ले लिया है। हाथरस जंक्शन के थाना प्रभारी सूर्यकांत द्विवेदी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपी दादी से पूछताछ की जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH