Entertainment

अमिताभ बच्चन को हर वर्ग से मिली जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लता मंगेशकर, आमिर खान एवं ऋषि कपूर ने बुधवार को महानायक अमिताभ बच्चन को उनके 75वें जन्मदिन पर अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की बधाई दी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया, महान अभिनेता और साथ ही राष्ट्र निर्माण एवं सामाजिक कार्यो के उदार अधिवक्ता अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

मोदी ने लिखा, जन्मदिन मुबारक हो अमिताभ बच्चन! भारत को सिनेमा जगत में उनकी प्रतिभा और समाजिक कार्यो के प्रति उनके समर्थन पर गर्व है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

अमिताभ बच्चन ने अपना सफर 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से किया था। उन्होंने ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘पा’, ‘ब्लैक’ और ‘पिकू’ जैसी हिट फिल्में दी है।

कार्टूनिस्ट और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने महानायक अमिताभ बच्चन को उनके जन्मदिन पर अपने ही अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। ठाकरे ने 1970 से 2017 तक भारतीय सिनेमा में अमिताभ बच्चन की यात्रा का विवरण देने के लिए उनके छह हास्य-चित्रों का चित्रण किया है।

ठाकरे ने सोशल मीडिया पर वह पोस्ट साझा करते हुए कहा, बहुत से कलाकार आए। उन्होंने सिनेमा में प्रतिष्ठा अर्जित की है, अपनी पहचान बनाई और लोकप्रियता भी अर्जित की है। और कुछ समय बाद वह खो गए लेकिन अमिताभ बच्चन का प्रभुत्व अभी भी मौजूद है। और कैसे?

राज ठाकरे के अलावा लता मंगेशकर, आमिर खान, रणवीर सिंह, ऋषि कपूर, राकेश रौशन, फराह खान, सुभाष घई और राजकुमार राव जैसे बॉलीवुड सितारों ने भी अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई दी।

=>
=>
loading...