Uttar Pradesh

उप्र : 29 जनवरी से 11 मार्च तक चलेगी बजट सत्र को लेकर विधानसभा में कार्यवाही

UP, January , March ,Proceedings, Assembly, budget, sessionलखनऊ | विधानसभा की कार्यवाही 29 जनवरी से 11 मार्च तक चलेगी। 12 फरवरी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी सरकार के वित्त मंत्री के रूप में वर्ष 2016-17 का बजट पेश करेंगे। घोषित कार्यक्रम के अनुसार, विधान मंडल के बजट सत्र की शुरुआत 29 जनवरी को राज्यपाल राम नाईक द्वारा विधानमंडल (विधानसभा एवं विधान परिषद) के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करने के साथ होगी।

अखिलेश सुबह 11 बजे विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों के बीच अपनी सरकार का अभिभाषण देंगे। विधानसभा का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होकर 11 मार्च तक चलेगा। 29 जनवरी को अभिभाषण के बाद अपराह्न् 12.20 बजे से विधानसभा और विधान परिषद की अलग-अलग कार्यवाही शुरू होगी।

विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले गुरुवार को विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई है। इसमें 29 जनवरी और आगे के दिनों के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

सत्र के बीच में भी जरूरत के हिसाब से कार्यमंत्रणा समिति की बैठकें होंगी और उसमें सदन की बैठकों और कामकाज के बारे में फैसले लिए जाएंगे। गुरुवार अपराह्न् विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक होगी। इस बैठक में सदन को शांतिपूर्वक ढंग से चलाने के लिए सभी का सहयोग मांगा जाएगा।

=>
=>
loading...