National

देवरिया गोलीकांड से सामने आया भाजपा का अमानवीय चेहरा : माकपा

लखनऊ, 16 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) उप्र राज्य मंत्री परिषद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता द्वारा देवरिया जनपद में गांव वालों पर गोली चलवाने की निंदा की है। मंत्री परिषद ने कहा कि इससे भाजपा का अमानवीय चेहरा एक बार फिर जनता के सामने उजागर हुआ है।

हाल ही में देवरिया के सरौरा गांव में पेट्रोल पंप की एक जमीन को लेकर चल रही तनातनी में ग्रामीणों के विरोध करने पर पेट्रोल पंप मालिक भाजपा नेता हरिशंकर पांडेय के हथियारबंद लोगों ने ग्रामीणों पर गोलियां बरसा दी थी। इस फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 घायल हो गए।

इस पूरे मामले में पुलिस ने हरिशंकर पांडेय, छोटे लाल पांडेय, शमशेर अली को गिरफ्तार कर लिया और लाइसेंसी पिस्टल सहित चार असलहे व दो गाड़ियां कब्जे में ली हैं।

राज्य मंत्री परिषद सदस्य एसपी कश्यप ने सोमवार को कहा, तीन मृतक पिछड़ी जाती से आते हैं। यह पूरा घटनाक्रम भाजपा के असली चेहरा को जनता के सामने ला देता है। यह पहला अवसर नहीं है जब भाजपा से जुड़े नेताओं ने कानून को हाथ में लेकर दबंगई दिखाई है।

माकपा मंत्री परिषद ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार अविलंब घायलों का इलाज व समुचित मुआवजा एवं मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा प्रदान करे। यही नहीं सरकार यह सुनिश्चित करे कि अपराधी सत्ताधारी पार्टी के होने के कारण बचकर नहीं निकल जाएं।

=>
=>
loading...