Sports

रणजी ट्रॉफी : जडेजा के दोहरे शतक से जीता सौराष्ट्र

राजकोट, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| रवींद्र जडेजा (201) के दोहरे शतक और उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर सौराष्ट्र ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में एक पारी और 212 रनों से हरा दिया। सौराष्ट्र ने जडेजा के दोहरे शतक और शेल्डन जैक्सन (181) की शानदार पारी के दम पर अपनी पहली पारी में जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ 624 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी।

इस पारी में जम्मू एवं कश्मीर के लिए वसीम रजा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए थे।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी जम्मू एवं कश्मीर की टीम जडेजा की शानदारी गेंदबाजी के आगे कमजोर नजर आई और 156 पर ऑल आउट हो गई। जडेजा ने इस पारी में सबसे अधिक छह विकेट लिए थे।

इसके बाद सौराष्ट्र ने जम्मू एवं कश्मीर को फॉलोऑन दिया, लेकिन टीम इसमें भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और 256 रनों पर सिमट गई।

सौराष्ट्र के लिए जम्मू एवं कश्मीर की दूसरी पारी को समेटने में वंदित जिवराजानी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस पारी में छह विकेट चटकाए, वहीं जडेजा ने तीन विकेट लिए।

सौराष्ट्र के लिए जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल नौ विकेट लिए और इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

=>
=>
loading...