National

नोटबंदी का समर्थन करने पर कमल हासन ने मांगी माफ़ी, कहा- पीएम मोदी भी मानें गलती

चेन्नई| नोटबंदी को समर्थन देने के अपने फैसले के लिए माफी मांगते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा कि वह दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैल्यूट करेंगे, अगर वह भी यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था। तमिल पत्रिका आनंदाविकातन में लिखे अपने लेख में अभिनेता ने कहा कि गलती को सुधारना और स्वीकार करना, बड़े नेताओं की निशानी होती है और महात्मा गांधी ऐसा करने में सक्षम थे।

हासन ने कहा कि मोदी को इस बात के लिए हठ नहीं करना चाहिए कि जो चूहा उन्होंने पकड़ा है उसकी तीन टांगें हैं। नोटबंदी के समर्थन में हासन ने पहले कहा था कि वह इस पहल का स्वागत करते हैं और ट्वीट कर कहा था, “पार्टी से उपर उठकर इसका समर्थन करना चाहिए।”

उन्होंने लिखा, “तब मुझे लगा था कि लोगों को काला धन समाप्त करने के लक्ष्य को पाने के लिए मामूली परेशानी झेल लेनी चाहिए।” अभिनेता ने कहा कि उनके दोस्तों और अर्थव्यवस्था जानने वालों ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की थी।

हासन ने कहा कि बाद में उन्होंने सोचा कि नोटबंदी सही थी, लेकिन इसे जिस तरह से लागू किया गया, वह गलत था। उन्होंने कहा कि अब ऐसी आवाजें उठ रहीं हैं कि नोटबंदी धोखाधड़ी थी और सरकार की ओर से इस संबंध में कमजोर प्रतिक्रिया से इसके बारे में गंभीर शंका उभरी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH