Sports

मेलबर्न टी-20 में भारत ने बनाए 184 रन

मेलबर्न | भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जारी दूसरे टी-20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा है। टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में तीन विकेट पर 184 रन बनाए। इस में रोहित शर्मा के 60, शिखर धवन के 42 और विराट कोहली के नाबाद 59 रन शमिल हैं।

अपना पहला मैच खेल रहे एंड्रयू टाइ और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला। रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। रोहित की अपेक्षा धवन अधिक आक्रामक दिख रह ेथे। धवन ने इस मैच के माध्यम से अपनी अब तक की सबसे बड़ी टी-20 पारी खेली। साथ ही धवन ने रोहित के साथ भारत की ओर से आस्ट्रेलिया में उसके खिलाफ सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की।

धवन ने 32 गेदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित और तीसरे क्रम पर आए कोहली ने रन गति में इजाफा करते हुए दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। रोहित का विकेट 143 रन के कुल योग पर गिरा। रोहित ने 47 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए। वह मैक्सवेल के थ्रो पर मैथ्यू वेड द्वारा रन आउट किए गए।

इसके बाद ने कोहली ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। धौनी नौ गेदों पर दो चौके लगाने के बाद 181 के कुल योग पर आउट हुए। कोहली अंतत: 33 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद लौटे। कोहली ने एडिलेड में भी 90 रन बनाए थे। यह मेलबर्न में किसी भी टीम ्रो सबसे बड़ा टी-20 स्कोर है। तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले मैच में 37 रनों से जीत हासिल की थी।

=>
=>
loading...