NationalTop NewsUttarakhand

पीएम ने उत्तराखंड में पुनर्निर्माण के 5 प्रोजेक्टों की रखी नींव

देहरादून। पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की आज पूजा-अर्चना। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर में रुद्राभिषेक के बाद केदारपुरी में पुनर्निर्माण के 5 प्रोजेक्टों का शिलान्यास रखा। लगभग 11,660 ऊंचाई पर स्थित प्रसिद्ध मंदिर के पास एक जनसभा का संबोधन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जय-जय केदार का जयकारा लगाया। उन्होंने कहा कि बाबा केदार ने एक बार फिर मुझे अपने दर्शनों का सौभाग्य दिया। उन्होंने कहा कि लोगों सेवा ही बाबा की सेवा है।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के खास अंश

1-पुजारियों को मिलेंगे तीन मंजिला मकान।
2-केदारनाथ मंदिर का मार्ग चौड़ा करेंगे।
3-मंदाकिनी और सरस्वती नदी के संगम पर घाट बनेगा।
4- नई ऊर्जा लेकर 2022 में न्यू इंडिया के लक्ष्य को आगे बढ़ाएंगे।
5- पीएम ने कहा 2013 में जब यहां पर आपदा आई थी तब मैं गुजरात का सीएम था और यहां के पुनर्निर्माण करने की अपील की थी। तब यहां के मुख्यमंत्री ने बैठक में हां कर दी थी, लेकिन थोड़ी देर में दिल्ली की राजनीति में तूफान आ गया था और दिल्ली के दबाव के कारण उत्तराखंड सरकार ने गुजरात की मदद लेने से मना कर दिया।

पीएम मोदी की यात्रा व रोशनी का पर्व दीपावली के कारण मंदिर को फूलों और लाइटों से सजाया गया है। इसी साल मई में मंदिर के कपाट खुलने के शुभ अवसर पर भी पीएम मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। बता दें कि 2013 में प्राकृतिक आपदा केदारनाथ धाम को काफी नुकसान पहुंचा था। उत्तराखंड का केदारनाथ धाम, भारत के चार सबसे अहम धामों में से एक है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar