NationalTop News

खुशखबरी: राजधानी का टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो रेलवे कराएगा हवाई यात्रा

 

नई दिल्ली। अगर आपका टिकट राजधानी एक्सप्रेस में कम्फर्म नहीं हो पा रहा है तो जल्द ही एयर इंडिया आपको हवाई सफर करने का मौका दे सकती है। रेलवे और एयर इंडिया मिलकर इस तरह की स्कीम की घोषणा कर सकती है।

एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कुछ समय पहले यह सुझाव दिया था लेकिन रेलवे बोर्ड ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद लोहानी ने एक बार फिर से इस योजना को हरी झंडी देने की बात कही है। उनका कहना है कि अगर एयर इंडिया इस प्रस्ताव को लेकर हमारे पास आता है तो हम इसे स्वीकार कर लेंगे।

पिछले साल राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के एसी फस्र्ट क्लास और सेकंड एसी के वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को एयर इंडिया में उड़ान भरने का मौका मिला था। सरकारी विमानन कंपनी सीमित समय के लिए यात्रियों को यह सुविधा दी थी। एयर इंडिया सूत्रों के मुताबिक राजधानी एक्सप्रेस की प्रतीक्षा सूची वाले यात्री फ्लाइट के चार घंटे पहले तक टिकट बुक करा सकते थे। उन्हें एसी प्रथम श्रेणी के किराये के बराबर वाली श्रेणी में हवाई यात्रा की सुविधा मिली थी।

इस योजना से आम लोगों को अपने गंतव्य पर आसानी से पहुंचने की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा को देने के लिए एयर इंडिया के चेयरमैन ने रेलवे से ऐसे लोगों की कॉन्टैक्ट डीटेल्स एयर इंडिया को रेलवे मुहैया कराने की योजना बनाई थी, जिससे उन यात्रियों को फ्लाइट में सीट ऑफर की जा सकती है, जिनका रेल टिकेट कन्फर्म नहीं हो पाया है। बता दें कि राजधानी एसी-टू के किराए और हवाई किराए में बहुत ज्यादा फर्क नहीं होता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH