Sports

फीफा बैठक में अंडर-20 विश्व कप की मेजबानी भारत को देने पर जोर देंगे पटेल

कोलकाता, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल शुक्रवार को होने वाली फीफा की परिषद बैठक में शिरकत करेंगे जहां वह 2019 में होने वाले अंडर-20 फुटबाल विश्व कप की मेजबानी के लिए भारत की दावेदारी को मजबूती से रखने का प्रयास करेंगे।

भारत इस समय फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। इसके सफल आयोजन के दम पर वह अंडर-20 विश्व कप की मेजबानी की दावेदारी कर चुका है। पटेल को फीफा ने अपनी बैठक का न्यौता भेजा है।

पटेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, जब मैं फीफा परिषद की बैठक में जाऊंगा तो अपनी और भारत की पूरी साख का इस्तेमाल करते हुए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा।

फीफा की इस 37 सदस्यीय बैठक में एक अध्यक्ष होता है जिसे फीफा कांग्रेस चुनती है। आठ उपाध्यक्ष और 28 सदस्य होते हैं जिन्हें फीफा सदस्य चुनते हैं। इनमें हर किसी का कार्यकाल चार साल का है।

पटेल ने कहा कि फीफा के अध्यक्ष गियानी इंफैनटिनो ने उन्हें इस बैठक में आमंत्रित किया है। इंफैनटिनो 28 अक्टूबर को होने वाले अंडर-17 विश्व कप के फाइनल में भी शिरकत करेंगे और विजेता टीम को ट्रॉफी देंगे।

पटेल ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत ने 2019 में होने वाले फीफा अंडर-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

=>
=>
loading...