National

तीन नदियों को जोड़ने का काम जल्द शुरू होगा : गडकरी

नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि केन-बेतवा सहित तीन नदी-जोड़ो परियोजना तथा गंगा नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अन्य 150 योजनाओं पर अगले तीन महीनों में काम शुरू हो जाएगा।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के 112वीं सालाना सत्र में का, लगभग 5 लाख करोड़ रुपये की 30 ऐसी योजनाएं हैं। इनमें से तीन योजनाओं पर काम अगले तीन महीनों में पूरा हो जाएगा। यह बाढ़ और सूखा की समस्या का समाधान करेगा। साथ ही यह सिंचाई में भी किसानों की मदद करेगा।

गडकरी ने यह भी कहा कि दमन गंगा और पिंजल (जो गुजरात और महाराष्ट्र में हैं) और पार तापी-नर्मदा लिंक तथा केन-बेतवा परियोजना की कुल लागत 80,000 करोड़ रुपये है, जिन पर अगले तीन महीनों में काम शुरू हो जाएगा।

गडकरी जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा, गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए करीब 97 परियोजनाएं हैं, जिसमें से 90 को मंजूरी दी गई है, जबकि 7 को अभी मंजूरी प्रदान करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा 55 अन्य परियोजनाएं थी, जिनका काम रूका हुआ था, उन्हें भी शुरू किया जा रहा है, ताकि गंगा प्रदूषण मुक्त हो सके।

=>
=>
loading...