Entertainment

फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाने की कोई जरूरत नहीं: विद्या बालन

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने राष्ट्रगान को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल विद्या बालन ने सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस के बीच अपनी राय देते हुए कहा कि देशभक्ति थोपी नहीं जा सकती।

यह भी देखें: photos: ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, योग से रखती है खुद को फिट

यही नहीं उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि फिल्मों से पहले राष्ट्रगान बजना ही नहीं चाहिए। विद्या बालन ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि फिल्मों से पहले राष्ट्रगान बजाया जाना चाहिए। आप स्कूल में नहीं हैं, जहां आप दिन की शुरूआत राष्ट्रगान से करते हैं।

उन्होंने कहा, “इसलिए मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि राष्ट्रगान वहां नहीं बजाया जाना चाहिए। आप देशभक्ति थोप नहीं सकते। उन्हें अपने देश से प्यार है और इसकी रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। उन्होंने कहा, लेकिन यह सही नहीं है कि कोई मुझे यह बात बताएं। जब मैं राष्ट्रगान सुनती हूं, मैं कहीं भी रहूं, खड़ी हो जाती हूं।

वहीँ विद्या बालन ने इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर फजीहत हो रही है। एक फेसबुक यूजर ने लिखा कि सही कहा विदया जी कि राष्ट्रभग्ति थोपी नहीं जा सकती, लेकिन आप उनके बारे में क्या कहंगी जिनको भारत माता की जय और वन्दे मातरम बोलने में शर्म आती हे, क्या उनको भी कुछ बोल सकती हो आप।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि देश भक्ति थोपने का क्या मतलब हैं। जो भी हमारे देश में रहते हैं। खाते पीते, काम करते हैं। जो यहां के वासी हैं। उनका यह फर्ज बनता हैं कि देश के लिए वफादारी और इमानदारी दिखाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH