Regional

मणिपुर : अज्ञात बीमारी का नमूना लेने चिकित्सक दल रवाना

cth12इंफाल | मणिपुर के थोबल जिले में एक अज्ञात बीमारी के कारण कम से कम 22 लोग बीमार पड़ गए है, इन लोगों को वहां के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों का एक दल मंगलवार को इस अज्ञात बीमारी से प्रभावित गांवों से नमूना इक्ट्ठा करने भेजा गया है। जे.एन. इस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के निदेशक देवेंद्र लाइशराम ने मीडिया को बताया कि इससे पिछले दो दिनों से थोबल में फैली अज्ञात बीमारी की पहचान करने में मदद मिलेगी।

इस दौरान कम से कम चार और लोगों में इस बीमारी के लक्षण नजर आ रहे हैं। उन्हें मंगलवार सुबह रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती कराया गया। ऐसी खबरें भी मिली हैं कि कुछ अन्य लोग भी इस बीमारी से पीड़ित हैं, जिन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि अबतक कुल 22 लोगों को भर्ती किया गया है, जिनकी बीमारी का पता अभी तक चल नहीं पाया है। जैसे ही इनकी तबीयत में सुधार आने लगेगी, उन्हें वापस घर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी की हालत स्थिर है और उनके परिजनों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि संभावना है कि चार जनवरी को आए भूकंप के बाद इन लोगों ने ट्यूब वेल का पानी पीया, जिसके बाद ये बीमार पड़े हैं। लेकिन कई मरीजों ने आईएएनएस को बताया कि वे कई दशकों से ट्यूब वेल का ही पानी पी रहे हैं, लेकिन ऐसी बीमारी पहले कभी देखने को नहीं मिली। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक बीमारी की पहचान नहीं हो पाई है, इसलिए मणिपुर सरकार ने अभी तक जनता के लिए कोई सलाह जारी नहीं किया है।

=>
=>
loading...