InternationalTop News

‘इन देशों में ब्रेस्ट दिख जाने पर मिलती है कड़ी सजा, जाना पड़ता है जेल’

सभी लोग अपने देश के बारे में हर एक को पता होता है। देशों की अलग अलग कानून व्यवस्था तो जरूर देखी होगी। हर देश कि अपनी अलग राजनिति और मान्यता होती है। आपने भी बहुत सी ऐसी कानून व्यवस्था और ऐसी कई चीजों के बारे में सुना होगा जो उस देश में बैन होते हैं। अब हम बात कर रहे ब्रेस्ट के बारे में जहां इसको लेकर खूब प्रदर्शन किया जाता है वहीं कई देश ऐसे भी हैं जहां महिलाओं के ब्रेस्ट पर बैन लगा हुआ है। जी हां सुनने में तो ये काफ़ी अटपटा सा लग रहा है लेकिन ये सच है कि ऐसे भी देश हैं जहां महिलाएं अपनी ब्रेस्ट नहीं दिखा सकती। अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको आपराधिक मामला माना जाता है।

तो आइए जानते है। इन देशों के बारे में…

 

मेक्सिको : बता दें कि इस देश में आप खुलेआम अपने पास हथियार रख सकते है। इसको यहां पर अपराध नहीं माना जाता है। लेकिन किसी महिला की ब्रेस्ट अगर धोखे से भी दिख गई तो उसको पुलिस अरेस्ट कर सकती है।

रूस : रूस में भी कई ऐसे कानून जो आपको हैरान कर देगे। आपको बता दें कि इस देश में भी अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको 50 डॉलर तक का दण्ड देना पड़ता है।

पाकिस्तान : वैसे तो मुस्लिम देशों में महिलाएं पर्दे में रहती है। पर इस देश में अगर महिला का ये अंग दिख गया तो वो भी सजा की भागीदार होती है।

ब्राजील : अगर आपको ब्राजील के बारे में कोई गलतफहमी है तो आपको बता दें कि यहां का कानून अंग प्रदर्शन के मामले में काफी सख्त है। इस देश में अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसको 3 साल तक की सजा हो सकती है।

सीरिया : सीरिया का कानून काफी सख्त है। यहां पर ना केवल महिलाओं के ब्रेस्ट पर बल्कि किसी महिला ने अगर हिजाब नहीं पहना तो उसको जेल में जाना पड़ता है।

ईराक : आपको बता दें कि ईराक में तो माजरा ही अलग है। दरअसल यहां पर महिलाओं के ब्रेस्ट दिखने पर उनको मारा पीटा भी जाता है और मारने पीटने के बाद उनको जेल में भी डाल दिया जाता है।

टर्की : यहां महिलाओं को बंधुआ के तरह ही रखा जाता है। आपको बता दें कि इस देश में महिलाओं को बिल्कुल भी बिना पर्दा के रहने की इजाजत नहीं है। इनका बस चले तो इस देश की महिलाओं को सार्वजनिक हंसने और बात करने पर भी बैन लगा दें।

सूडान : ये एक ऐसा देश है जहां पर ब्रेस्ट शो बैन है। अगर कोई महिला ऐसा करती है तो उसको सजा के तौर पर 50 कोडे मारने का प्रावधान है। इसके डर से यहां कि महिलाएं फुल कपड़े पहनती हैं।

तो अब आप जान ही गए होंगे कि जहां कई देशों में महिलए ऐसी चीजों को दिखा कर खूब अंग प्रदर्शन करती हैं और सुर्खियां बटोरती हैं वहीं इन देशों में बैन है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar