NationalTop Newsमुख्य समाचार

प्रद्युम्न मर्डर : सीबीआई बोली- परीक्षा व पीटीएम टालने के लिए छात्र ने कर दी थी हत्या

हत्या मामले में 11वीं कक्षा का छात्र हिरासत में

नई दिल्ली |केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आठ सितंबर को गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के सिलसिले में इसी स्कूल के 11वीं कक्षा के एक छात्र को हिरासत में ले लिया है। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए छात्र को प्रद्युम्न की हत्या वाले दिन स्कूल परिसर में चाकू के साथ देखा गया था। सीबीआई से मिली जानकारी के अनुसार छात्र से हिरासत में पूछताछ की जा रही है। सीबीआई के हवाले से कहा जा रहा है कि आरोपी छात्र ने एग्जाम और पीटीएम की वजह से इस वारदात को अंजाम दिया है। सीबीआई के अनुसार वारदात के संबंध में जांच के दौरान कई वैज्ञानिक सबूत भी मिले हैं. सीसीटीवी फुटेज में भी आरोपी दिखा है। सीबीआई आज दोपहर को उसे ज्यूवेनाइनल कोर्ट में पेश करेगी।
प्रद्युम्न की स्कूल के शौचालय में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

हिरासत में लिए गए छात्र पर संदेह है कि उसने घटना की सुबह अश्लील वीडियो क्लिप देखा और स्कूल के बाथरूम में जब प्रद्युम्न ठाकुर को देखा तो उसने प्रद्युम्न के साथ यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया होगा।

छात्र को दोपहर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा, जहां अदालत द्वारा यह निर्णय लिए जाने की संभावना है कि उसे किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और सुरक्षा) अधिनियम, 2015 के अनुसार बालिग माना जाए या नाबालिग।

वहीं, घटना के बाद हरियाणा पुलिस ने दावा किया था कि स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार ने यौन उत्पीड़न का विरोध जताने पर शौचालय के अंदर प्रद्युम्न की हत्या कर दी।

अशोक को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि प्रद्युम्न के पिता और दो अन्य कर्मचारियों ने दावा किया था कि अशोक को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey