International

हड़ताल की वजह से पाकिस्तान एयरलाइंस को भारी नुकसान

pisइस्लामाबाद | पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के कर्मचारी सरकारी एयरलाइन के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल की वजह से पीआईए को अब तक एक अरब रुपये का नुकसान हुआ है। पीआईए के प्रवक्ता दानियाल गिलानी ने डॉन आनलाइन को बताया कि हड़ताल की वजह से पिछले तीन दिनों में डेड़ सौ उड़ानों को रद्द किया गया है।

2 फरवरी को कराची हवाईअड्डे के बाहर हड़ताली कर्मचारियों का प्रदर्शन उग्र हो गया था। दो कर्मचारियों की गोली लगने से मौत हो गई थी। प्रवक्ता ने कहा कि हड़ताल की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने अपने टिकट रद्द करा दिए हैं। गिलानी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मुसाफिरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए एतिहाद एयरवेज और तुर्की की एयरलाइन से बात आखिरी चरण में है। देश के अंदर के मुसाफिरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए निजी एयरलाइन से बात की जा रही है।देश की संसद ने 21 जनवरी को छह विधेयक पारित किए।

इनमें से एक का संबंध राष्ट्रीय विमान सेवा को पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदलने से था। इसके तहत पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स कारपोरेशन को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस कंपनी लिमिटेड में बदल दिया जाएगा। सरकार की योजना घाटे में चल रही पीआईए को दो कंपनियों में बांटने की और इसके मुख्य कारोबार को एक वैश्विक एयरलाइन को बेचने की है। इस प्रस्ताव का देश में तगड़ा विरोध हो रहा है। पीआईए कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि सरकार के निजीकरण के इस प्रस्ताव को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

=>
=>
loading...