Business

नए कैबिन उत्पाद को ए380 के पूरे समूह में लगाएगा सिंगापुर एयरलाइंस

सिंगापुर, 12 नवंबर (आईएएनएस)| सिंगापुर एयरलाइंस ने घोषणा की है कि इसकी बहुप्रतिक्षित नए केबिन उत्पादों को उसके एयरबस ए380 विमानों के पूरे समूह में लगाया जाएगा।

इसमें पहले से ही सेवा में लिए जा रहे 14 ए380 विमानों पर काम करना भी शामिल है। सिंगापुर में इस एयरलाइन के नए केबिन उत्पादों की वैश्विक पेशकश के अवसर पर यह घोषणा की गई। सिंगापुर एअरलाइंस अगले महीने से एयरबस के साथ पांच नए ए380 विमानों से सेवा प्रदान करना शुरू कर देगी।

पहले से मौजूद 14 ए380 विमानों में इन नए उत्पादों को लगाने का काम विमान 2018 के उत्तरार्ध में शुरू होगा। सभी विमानों का काम पूरा करने का लक्ष्य 2020 तक लक्षित है।

सिंगापुर एयरलाइंस ए380 के परिचालन को शुरू करने वाली पहली कंपनी थी। इसने 2007 में इसने दुनिया के पहले सुपरजम्बो की डिलीवरी ली थी। विमान का नया अभिन्यास चार क्लासों में 471 तक ग्राहकों को ले जायेगा, जिसमें छह सिंगापुर एयरलाइन्स सूईट, 78 बिजनेस क्लास सीटें, 44 प्रीमियम इकॉनमी सीटें और 343 इकॉनमी क्लास सीटें होंगी।

सिंगापुर एअरलाइंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उत्पाद एवं सेवाएं) मारविन टैन ने कहा, जब हमने अक्टूबर 2007 में अपना पहला ए380 विमान पेश किया था तो सिंगापुर एयरलाइन्स ने प्रीमियम फुल-सर्विस यात्रा के नए उद्योग मानक स्थापित किए थे। एक दशक बाद हम इस विमान पर यात्रा के अनुभव के बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया अभी भी प्राप्त कर रहे हैं।

सिंगापुर एयरलाइंस के ए380 विमान वर्तमान में ऑकलैंड, बीजिंग, फ्रैंकफर्ट, हांगकांग, लंदन, मेलबर्न, मुंबई, नई दिल्ली, न्यूयॉर्क, पेरिस, शंघाई, सिडनी और ज्यूरिख की सेवायें प्रदान करते हैं।

=>
=>
loading...