International

जीका वायरस से परेशान हुआ स्पेन अब तक 7 मामले दर्ज

Spain was troubled by viruses of G 7 cases so farमेड्रिड। लगातार बढ़ता जा रहा मछरों से पनपा जानलेवा जीका वायरस अब स्पेन में केहर मचा रहा है। अभी तक जीका वायरस के सात मामले सामने आए। स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इन सात लोगों में एक गर्भवती भी शामिल है। ये सात लोग जीका वायरस से ग्रस्त देशों के संपर्क में आने के बाद इससे संक्रमित हुए हैं।

जीका वायरस की चपेट में आई गर्भवती का स्पेन के पूर्वोत्तरी केटलोनिआ क्षेत्र के अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह 13-14 सप्ताह की गर्भवती है। जीका वायरस से संक्रमित गर्भवतियों के शिशुओं में माइक्रोसेफेली का खतरा होने की वजह से इस गर्भवती को निगरानी में रखा गया है।

मंत्रालय के अनुसार, मध्य स्पेन के केटलोनिआ में जीका वायरस के तीन, दक्षिणी क्षेत्र मूर्शा में दो व कास्टिला ये लिऑन में दो मामले प्रकाश में आए हैं। मंत्रालय ने कहा है कि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ सकती है, लेकिन जब तक नेशनल सेंटर ऑफ माइक्रोबायोलॉजी उनकी पुष्टि नहीं करता, तब तक उन्हें दर्ज नहीं किया जाएगा। गुरुवार से देश का स्वास्थ्य मंत्रालय जीका वायरस की जांच में पॉजीटिव पाए गए लोगों का साप्ताहिक मूल्यांकन करेगा।

=>
=>
loading...