Top NewsUttar Pradesh

अयोध्या में दीपावली मनाने के बाद अब मथुरा में होली खेलेंगे योगी

 

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में दीपावली मनाने के बाद अब होली खेलने मथुरा-वृंदावन जाएंगे। योगी ने कहा है कि वे मथुरा-वृंदावन की मशहूर होली की भी तैयारी करें। सीएम ने दीपावली की तरह ही अन्य पर्वो को भी पूरे उत्साह से मनाने की इच्छा जताई है। सूत्रों के मुताबिक योगी भगवान कृष्ण की मथुरा की ओर बढ़ने की तैयारी में हैं। सरकार मथुरा को विकसित करने के लिए वहां पहले ही नगर निगम बना चुकी है। अब कृष्ण के बहाने वहां आध्यात्मिक धारा बहाने की तैयारी है।

इसकी शुरुआत होली से होगी। यहां की होली की बाकायदा ब्रांडिंग की जाएगी। पूरी दुनिया में इसका प्रचार किया जाएगा। इसका जिम्मा पर्यटन और संस्कृति विभाग को सौंपा जाएगा। सरकार पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के पैकेज भी ला सकती है। सूत्रों का कहना है कि योगी वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर से अपने होली उत्सव की शुरुआत कर सकते हैं। वह फूलों की होली ही खेलेंगे। उन पर आसमान से फूल बरसाए जाएंगे। इसके अलावा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ में विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे और कहा कि जो ‘हिन्दुत्व’ का विरोध करते हैं, वास्तव में वह ‘विकास’ और ‘भारतीयता’ का विरोध कर रहे हैं। नगर निकाय चुनाव के प्रचार के लिए अयोध्या जाने से पहले योगी ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, ”हिन्दुत्व और विकास एक-दूसरे के विरोधी नहीं बल्कि एक-दूसरे के पूरक हैं।

हिन्दुत्व किसी जाति, मत, मजहब या संप्रदाय का पर्याय नहीं है बल्कि राष्ट्रीयता का पर्याय और विकास का पूरक है। हिन्दुत्व का विरोध करने वाले वास्तव में भारतीयता और विकास का विरोध करते हैं। धर्मनिरपेक्षता के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा देने वाले तत्व इस प्रकार की बातें करते हैं।’’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH