NationalTop News

गुजरात चुनाव: चुनाव प्रचार में बीजेपी नहीं कर सकेगी ‘पप्पू’ शब्द का प्रयोग

गुजरात। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापनों में निवार्चन आयोग ने बीजेपी द्वारा किये गए ‘पप्पू’ शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। मालूम हो कि बीजेपी ‘पप्पू’ शब्द का प्रयोग कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के लिए करते है।

वहीँ बीजेपी समर्थको का कहना है कि, “विज्ञापन की स्क्रिप्ट में पप्पू शब्द का इस्तेमाल सीधे-सीधे किसी के लिए नहीं किया गया था, इसलिए हमने आयोग से इस पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। लेकिन आयोग ने हमारा अनुरोध ठुकरा दिया। इसलिए अब हम इस शब्द की जगह कोई दूसरा शब्द इस्तेमाल करेंगे।”

BJP के कुछ सूत्रों के अनुसार, गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अधीन मीडिया कमिटी ने पार्टी द्वारा पिछले महीने पेश किए गए विज्ञापनों की स्क्रिप्ट में इस्तेमाल कुछ शब्दों पर आपत्ति जताई थी।

BJP के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, “चुनाव प्रचार से जुड़ी कोई भी सामग्री तैयार करने से पहले हमें मंजूरी लेने के लिए उसे गुजरात CEO की मीडिया कमिटी को भेजना पड़ता है। कमिटी ने विज्ञापन की स्क्रिप्ट में पप्पू शब्द को अपमानजनक करार देते हुए आपत्ति जताई। हमें इसे हटाने या उसकी जगह कोई दूसरा शब्द इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH