NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

निकाय चुनाव : लखनऊ में 35 फीसदी हुआ मतदान, इलाहाबाद में पड़े सबसे कम वोट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान रविवार को सम्पन्न हो गया। हालांकि कुछ इलाकों में छोटी-मोटी हिंसा भी देखने को मिली है। लखनऊ समेत 25 जिलों की वोटिंग हुई समाप्त होते ही, राजनीति का माहौल सूबे का काफी गर्म दिख रहा है। वहीं एक दिसंबर को इसके नतीजे आ जाएंगे। यूपी नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान में 24,622 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है।

दूसरे चरण में लखनऊ, वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, गाजियाबाद, इलाहाबाद और अलीगढ़ नगर निगम में मेयर पद के लिए कई बड़े नामों का भविष्य दाव पर लगा है। निकाय चुनाव के दूसरे चरण में ग्रामीण में अधिक और शहरी इलाकों में कम मतदान देखना को मिला है। चुनाव आयोग से मिली सूचना के आधार पर बलिया में 60 , अलीगढ़ में 51, लखनऊ 35 और इलाहाबाद में सबसे कम 30.70 फीसद मतदान की सूचना मिल रही है। उधर यूपी के कई इलाकों में फर्जी मतदान को लेकर झड़प देखने को मिली है।

इतना ही वोटरलिस्ट में भारी गड़बडि़य़ां देखने को मिली है। कई लोगों की शिकायत थी वोटर लिस्ट में उनका नाम नदारत था। इस बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मतदान के लिए राजधानी लखनऊ पहुंचे थे, जिसके तहत रविवार को उन्होंने अपना मतदान दिया। राजनाथ ने माल एवेन्यू में में वोट डाला। राजनाथ सिंह के साथ उनके बेटे पंकज सिंह व उनकी पत्नी ने भी अपना मतदान किया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्रों में मतदान होने की वजह से दूसरा चरण सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

इसी तरह इटावा में मतदान होने की वजह से सपा के लिए भी यह चरण काफी मायने रखता है। उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपना वोट वोट डाला।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey