NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

मोदी के इवांका के स्वागत करने पर अखिलेश ने ली चुटकी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के स्वागत पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि विदेशी मेहमान का स्वागत है! वंशवाद का विरोध करने वाले आज किसी विदेशी वंशज के स्वागत में हाथ बांधे खड़े हैं, ये विरोध का कैसा विरोधाभास है। दरअसल अखिलेश यादव ने ऐसा इसलिए कहा है कि पीएम मोदी अक्सर वंशवाद को लेकर बयान देते रहते हैं।

बता दें कि हैदराबाद में मंगलवार से शुरू हुए तीन दिवसीय वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) में 150 देशों के लगभग 1500 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहीं हैं।

हाइटेक सिटी स्थित हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र्र (एचआईसीसी) में हो रहे इस सम्मेलन की मेजबानी भारत और अमेरिका संयुक्त रूप से कर रहे हैं। यह महिला उद्यमियों पर केंद्रित कार्यक्रम है। समारोह स्थल पर स्टार्ट-अप के बारे में बताया जा रहा है, जबकि डिजिटल डिस्पले में विभिन्न क्षेत्रों में भारत की क्षमता के बारे में बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने फलकनुमा पैलेस में आयोजित भव्य रात्रिभोज में हिस्सा लिया।

इसके साथ ही मोदी ने बड़ी गर्मजोशी के साथ इवांका ट्रंप का स्वागत किया था। इसी को लेकर अखिलेश ने मोदी पर कटाक्ष किया है।अखिलेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने आगे कहा कि विदेशी मेहमान का स्वागत है! वंशवाद का विरोध करनेवाले आज किसी विदेशी वंशज के स्वागत में हाथ बांधे खड़े हैं। ये विरोध का कैसा विरोधाभास है। मोदी हमेशा कांग्रेस और सपा दोनों के परिवारवाद की राजनीति को लेकर निशाना साधते रहे हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी मुलायम और सोनिया पर परिवारवाद को लेकर सवाल उठाते रहे हैं।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey