International

अमेरिका, फिलीपींस आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाएंगे

वाशिंगटन, 2 दिसंबर (आईएएनएस)| अमेरिका और फिलीपींस आतंकवाद, मादक पदार्थो की तस्करी के खिलाफ और समुद्री सुरक्षा को लेकर आपसी सहयोग बढ़ाएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस संबंध में अमेरिकी विदेश विभाग ने शुक्रवार को एक संयुक्त बयान जारी किया। वाशिंगटन में गुरुवार को और शुक्रवार को द्विपक्षीय रणनीतिक वार्ता के दौरान दोनों पक्षों ने सुरक्षा चुनौतियों को लेकर चिंता प्रकट की और आसियान-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के तहत क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ाने की इच्छा जाहिर की।

बयान में कहा गया कि वरिष्ठ अधिकारियों ने समुद्री सुरक्षा, मानवीय सहायता, आपदा प्रतिक्रिया, साइबर सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थो की तस्करी और आतंकवाद से निपटने के क्षेत्र में अपने सहयोग को मजबूत करने के प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

अमेरिका ने फिलीपींस को इस्लामिक स्टेट समर्थित आतंकवादियों को हराने के लिए बधाई दी और आतंकवाद के खिलाफ समर्थन देने और लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया।

दोनों पक्षों ने विज्ञान व प्रौद्योगिकी, कृषि व मत्स्य पालन और स्वास्थ्य व पर्यावरण जैसे क्षेत्रों में सहयोग को लेकर हुई महत्वपूर्ण चर्चाओं का भी उल्लेख किया।

=>
=>
loading...