National

राबड़ी देवी ईडी कार्यालय पहुंचीं

पटना, 2 दिसंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पटना स्थित कार्यालय पहुंचीं। यहां उनसे 2006 आईआरसीटीसी होटल अनुबंध मामले के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि ईडी अधिकारियों की एक टीम राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है।

राबड़ी करीब पूर्वाह्न लगभग 11.30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचीं। इस दौरान उनके साथ उनकी बेटी और सांसद मीसा भारती भी साथ थी। इस दौरान पत्रकारों ने राबड़ी से कई सवाल किए लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

लालू प्रसाद ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, ईडी का काम है पूछताछ करना। ईडी पूछताछ करेगी लेकिन हम लोग किसी से डरने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि यह सब साजिश के तहत किया जा रहा है।

गौरतलब है कि राबड़ी के खिलाफ आठ समन जारी किए थे, जिसके बाद वह ईडी कार्यालय पहुंचीं। इससे पूर्व राबड़ी ने सार्वजनिक रूप से एजेंसी के अधिकारियों को चुनौती देते हुए कहा था कि जिन्हें भी उनसे पूछताछ करनी है, वह पटना आकर पूछताछ करें। इसके बाद ईडी ने यह कदम उठाया है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने पहले उनके बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से दो बार पूछताछ की थी।

ईडी तेजस्वी, उनके पिता लालू प्रसाद और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ धन शोधन एक्ट (पीएमएलए) के तहत अनियमितताओं की जांच कर रही है।

सीबीआई ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के खिलाफ पांच जुलाई को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। यह मामला 2006 का है जब रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दो होटलों के अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी। यह ठेका एक निजी कंपनी को दिया गया था। उस वक्त लालू रेल मंत्री थे।

सीबीआई का कहना है कि ठेका सुजाता होटल को दिया गया था। इसके लिए कथित तौर पर पटना में एक भूखंड रिश्वत के तौर पर दिया गया था।

=>
=>
loading...