NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

विनय कटियार ने दिया विवादित बयान, बताया जामा मस्जिद को जमुना देवी का मंदिर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भगवान राम को लेकर सियासत चरम पर देखी जा सकती है। राम मंदिर को लेकर राजनीति पार्टियों के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। बीजेपी के कई नेता हाल के दिनों में धर्म की सियासत को भुनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

अब खबर है कि भाजपा के बड़े नेता विनय कटियार ने एक बार विवादित बयान दिया है। विनय कटियार ने जामा मस्जिद को लेकर कहा है कि वहां मस्जिद नहीं बल्कि जमुना देवी का मंदिर है। उन्होंने इसके साथ यह भी कह डाला कि साढ़े छह हजार स्थान ऐसे हैं जो हिन्दुओं के है।

अगर राम मंदिर को लेकर उनके हक में फैसला नहीं आया तो वह सभी जगहों दावा करेंगे। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस जानबूझकर राम मंदिर मामले में बाधा डाल रही हैं। कांग्रेस की कोशिश है कि यह विवाद बना रहे। उन्होंने कांग्रेसियों को बाबर, शाहजहां और औरंगजेब की औलाद बताया है।

उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग ने भी पुष्टिï की है कि अयोध्या में मंदिर था। उन्होंने कहा कि मंदिर को तोड़ कर उस पर मस्जिद को बनाया गया। हालांकि उसके बयान के बाद अब देखना रोचक होगा कि कांग्रेस इसका क्या जवाब देती है। हालांकि राम मंदिर को लेकर सूबे की सियासत ही नहीं बल्कि केंद्र में इस मामले को लेकर जमकर राजनीति देखने को मिल रही है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey