Sports

धारदार गेंदबाजी से सम्राट इलेवन ने जीती लखनऊ प्रीमियर लीग

फाइनल में स्पीड क्रिकेट क्लब को 69 रन से  दी मात

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच अमित (चार) विकेट व आसिफ (चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी की सहायता से सम्राट इलेवन ने लखनऊ प्रीमियर लीग (एलपीएल) के पहले सत्र की ट्राफी व इनामी राशि शानदार अंदाज में अपने नाम कर ली। इम्पावर उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में विकासनगर मिनी स्टेडियम में संपन्न लीग के फाइनल में सम्राट इलेवन ने स्पीड क्रिकेट क्लब को 69 रन से मात देते हुए खिताब जीता।

सम्राट इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 99 रन बनाए। टीम से रवि (26 रन, 18 गेंद, दो छक्के),  हरीश (22 रन, 14 गेंद, दो छक्के) एवं नन्हें (13 रन, चार गेंद, दो छक्के) ने उम्दा पारी खेली। स्पीड क्रिकेट क्लब से शाकला, शलभ, मोइन व इकराम ने दो-दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए स्पीड क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 8.2 ओवर में मात्र 30 रन ही बना सकी। टीम की लचर बल्लेबाजी का आलम यह था कि सईद (10) ही सर्वाधिक रन बनाते हुए दहाई का आंकड़ा पार कर सके सम्राट इलेवन से अमित ने सात रन व आसिफ ने चार रन देकर चार-चार विकेट चटकाए। लीग के विशिष्ट पुरस्कारों में मैन ऑफ द सीरीज अभिषेक त्यागी (विकास इंडियन) व सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज गुरू (बीजेएस स्पोर्टिंग) चुने गए। वहीं इससे पूर्व दूसरे सेमीफाइनल में सम्राट इलेवन ने विकास इंडियन को 36 रन से मात दी। वहीं वालंटियर के मध्य हुए मैत्री मैच में आनंद इलेवन ने पंकज इलेवन को दो विकेट से मात दी।

समापन समारोह में लखनऊ की प्रथम महिला महौपार श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने विजेता सम्राट इलेवन को विजेता ट्राफी व 15 हजार रूपए का नगद पुरस्कार तथा उपविजेता स्पीड क्रिकेट क्लब को उपविजेता ट्राफी व 11 हजार रूपए की नगद पुरस्कार राशि प्रदान कर सम्मानित किया।

इससे पहले लखनऊ की महापौर का स्वागत इम्पावर उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष डा.श्वेता सिंह ने किया। उन्होंने महापौर से गुजारिष की कि विकासनगर मिनी स्टेडियम का विकास किया जाए जिस पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ नगर निगम के द्वारा खेल व खिलाड़ियों की हर संभव मदद की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, भाजपा के नगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी व प्रोफेसर डा.वीके सिंह भी मौजूद थे।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey