National

दिल्ली : 70 फीसदी लोगों की राय में भ्रष्टाचार में कमी नहीं

aap-aam-aadmi-party-324-769874नई दिल्ली | सिटिजन एंगेजमेंट प्लेटफार्म द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 70 फीसदी लोगों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार के शासन के दौरान भ्रष्टाचार में कमी नहीं आई है, जबकि 50 फीसदी लोगों ने कहा कि वे दोबारा आम आदमी पार्टी को ही वोट देंगे। लोकलसर्किल द्वारा आप सरकार के एक साल पूरे होने पर किए गए ऑनलाइन सर्वेक्षण के शनिवार को जारी रपट के मुताबिक 48 फीसदी लोगों ने सम-विषम योजना को सफल बताया है।

इसमें कहा गया कि 48 फीसदी लोगों ने कहा कि अगर अभी चुनाव होते हैं तो वे आप को दोबारा वोट देंगे। इस बारे में लोकस सर्किल के मुख्य रणनीतिक अधिकारी के. यतीश राजावत ने मीडिया को बताया कि वे किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं। वे कहते हैं कि उनके प्लेटफार्म पर राजनीतिक दल भी अपना सर्वेक्षण करवाते हैं, जैसे कि फेसबुक पर।

उन्होंने बताया कि इस सर्वेक्षण में लगभग 14,000 लोगों ने भाग लिया। संस्था द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 32 लोगों ने माना कि वर्तमान विधायक पिछले विधायकों के मुकाबले जनता से ज्यादा मिलते-जुलते हैं। जबकि केवल 16 फीसदी ने माना कि पिछली सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो को आप सरकार जारी रख रही है। इस सर्वे में कहा गया है कि केवल 17 फीसदी दिल्ली वाले मानते हैं कि गरीबों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है। 39 फीसदी ने माना कि आप सरकार में पानी आपूर्ति की हालत बेहतर हुई है, जबकि 37 फीसदी का कहना था कि बिजली के बिल कम हुए हैं।

=>
=>
loading...