Sports

धोनी का एक फैसला पड़ गया उन पर भारी, BCCI बड़ा झटका देने के मूड में

नई दिल्ली। बीसीसीआई धोनी को बड़ा झटका देने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बुधवार को कॉन्ट्रैक्ट के नए फॉर्मूले पर बात की। इसमें धोनी को बीसीसीआई का टॉप सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिलना मुश्किल हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, प्रशासकों की समिति तीन ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करके ए प्लस, ए, बी और सी ग्रेड का फॉर्मूला लागू करना चाहती है। नए ग्रेड के मुताबिक जो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारुप टेस्ट, वनडे और टी20 खेल रहे हैं उन्हें ए प्लस कैटेगरी में रखा जाएगा। चुंकि महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं ऐसे में उनको एक स्थान नीचे ए कैटेगरी में रखा जा सकता है।

वहीं दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा रोटेशन पॉलिसी के तहत काफी समय से वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन फिर भी उनको ए प्लस कैटेगरी में ही रखा जाएगा क्योंकि उनकी आईसीसी रैंकिंग अच्छी है। जिन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है या फिर जो खिलाड़ी चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं उनके नामों पर भी विचार किया जाएगा।

नए गाइडलाइन के मुताबिक देखा जाएगा कि वो किस कैटेगरी के लिए क्वालीफाई करते हैं। आखिरी फैसला लेने से पहले नई गाइडलाइन बीसीसीआई की आर्थिक समिति को सौंपी जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH