InternationalOdd & Weird

विदेशों में इन एयरपोर्ट्स पर है kissing zone, आराम से कर सकते हैं पार्टनर को किस

नई दिल्ली। भले ही भारत में सार्वजनिक तौर पर किस करना क्राइम की श्रेणी में अत हो लेकिन विदेशों में ये आम बात है। कुछ देशों में तो किस करना किसी को नमस्कार करने के बराबर है। वहां लोग खुलेआम किस करते हुए देखे जा सकते हैं और आस-पास से गुजर रहे लोगों को इससे कोई फर्क भी नहीं पड़ता।

लेकिन क्या आपको पता है कि विदेशों में ऐसे कई एयरपोर्ट्स हैं जहां अलग से ऐसी जगह बनाई गई है जिसमें जोड़े आराम से एक-दूसरे को किस कर सकते हैं। जी हाँ ये सच है विदेशों में कई एयरपोर्ट्स पर किसिंग जोन बनाये गए हैं जहां आप अपने पार्टनर को किस कर सकते हैं।

हालांकि इसके लिए कपल को एक सीमित समय दिया जाता है।इसका मतलब यह कि तय समय से ज्यादा देर तक वहां किस नहीं कर सकते।

ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई देशों की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ये महसूस किया कि फ्लाइट से ट्रेवल करने वाले और उन्हें छोड़ने आने वालों के बीच ये पल काफी अहम होता है। इसी के चलते एयरपोर्ट पर कई लवर्स काफी देर तक एक दूसरे को किस करते रहते हैं। इसी कारण एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ हो जाती है। इतना ही नहीं कई लोगों की इस वजह से फ्लाइट तक छूट गई।

इसलिए एयरपोर्ट्स पर किसिंग जोन बनाए गए। ये किसिंग जोन डेनमार्क, सिंगापुर, हॉन्गकांग, बाली, रोम, पैरिस, लॉस एंजिलिस और सैन फ्रांसिस्को के एयरपोर्ट पर बने हैं। कई एयरपोर्ट्स पर इन्हें किसिंग जोन नाम न देकर Meet & Fly जोन नाम भी दिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH