Sports

जाकिर हुसैन कॉलेज ने जीती आरएफवाईएस फुटबाल नेशनल चैम्पियनशिप

मुम्बई, 6 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज ने शनिवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में कोट्टयम के बासेलियन कॉलेज को हराते हुए रिलायंस यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल चैम्पिनयनशिप का कॉलेज ब्वाएज वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। रिलायंस कारपोरेट पार्क (घानसोली) में खेले गए इस कांटे के मुकाबले में जाकिर हुसैन कॉलेज ने कोट्टयम के कॉलेज को 2-1 से हराया।

मैच का पहला गोल कोट्टयम कॉलेज के लिए हैरिस रहमान ने 34वें मिनट में किया। मध्यांतर तक यही स्कोर रहा। दूसरे हाफ में दिल्ली के लड़कों ने शानदार वापसी की और अंतिम क्षणों में दो लगातार गोल करते हुए खिताब अपने नाम किया।

दिल्ली कॉलेज के लिए आदित्य बंसल ने 86वें मिनट में बराबरी का गोल किया और फिर छह मिनट बाद स्ट्राइकर कर्मण्य बंसल ने विजयी गोल दागा। कोट्टम के कॉलेज को वापसी की उम्मीद थी लेकिन रहमान के चोटिल होकर मैदान के बाहर जाने के साथ यह टूट गई।

जाकिर हुसैन कॉलेज ने इस जीत के साथ कोट्टयम कॉलेज के हाथों फाइनल ग्रुप मैच में मिली 0-1 की हार का हिसाब बराबर कर लिया। इस जीत के साथ बासेलियस कॉलेज तालिका में शीर्ष पर पहुंचा था।

सीनियर ब्वाएज फाइनल में चंडीगढ़ के मिनर्वा पब्लिक स्कूल ने रोजरी हायर सेकेंडरी स्कूल, गोवा को 4-0 से मात दी। रेबांता मेताई ने मिनर्वा के लिए 10वें मिनट में पहला गोल किया। पहले हाफ में इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ। रोजरी से हालांकि दूसरे हाफ में वापसी की उम्मीद थी। लेकिन दूसरे हाफ में चंडीगढ़ की टीम ने अपने खेल के स्तर को गोवा की टीम से आगे ला पहुंचाया।

उनके स्ट्राइकर माकन चोथे और कोनान काउमे ने तीन गोल करते हुए अपनी टीम की जीत तय कर दी। इनमें से दो गोल अतिरिक्त समय में हुए जो 10 मिनट से ज्यादा का था। कोनान ने पहला गोल किया और माकान ने दूसरा गोल करते हुए मैच का समापन किया। माकान ने अपना पहला गोल 66वें मिनट में किया। माकान और कोनान ने संयुक्त रूप से टूर्नामेंट का गोल्डन बूट अवार्ड अपने नाम किया। दोनों ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में नौ-नौ गोल किए हैं।

विजेता टीमों को तीन लाख रुपये का पुरस्कार मिला जबकि उपविजेता टीमों को एक लाख रुपये मिले।

=>
=>
loading...