EntertainmentSports

विराट-अनुष्का दोबारा करेंगे शादी, जाने क्यों

मुंबई। हाल ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इटली के टस्कनी शहर में शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने पहले दिल्ली और उसके बाद मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन दिया, जिसमें खेल और बॉलीवुड जगत की तमाम दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की। अब खबर आ रही है कि विराट-अनुष्का को दोबारा शादी करनी पड़ सकती हैं। दरअसल, विराट कोहली ने 11 दिसंबर को अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से इटली में शादी की, लेकिन रोम स्थित भारतीय दूतावास में इसकी सूचना नहीं दी। ऐसे में इनके विवाह के पंजीकरण में अड़ंगा तय है।

पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट के वकील व अंबाला शहर निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में बीते 13 दिसंबर को लगाए गए आरटीआई आवेदन का रोम स्थित दूतावास ने जो जवाब दिया है, उसमें यह खुलासा हुआ है। नियमों के मुताबिक कोई भारतीय व्यक्ति दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है लेकिन विराट-अनुष्का की शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई।

ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा शादी करनी पड़ सकती है। आपको बता दें कि विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर के बोर्गो फिनोशिटो रिज़ॉर्ट में शादी की थी। विरूष्का की शादी में परिवार और कुछ खास लोग ही शामिल हुए थे। शादी के बाद दोनों ने दिल्ली और मुंबई में रिसेप्शन का आयोजन किया।

पहला रिसेप्शन 21 दिसंबर को दिल्ली में हुआ जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सहित कई बड़ी हस्तियां इसमें पहुंची थी। इसके बाद दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को हुआ जिसमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख और रेखा सहित कई बॉलीवुड और खेल के बड़े सितारे पहुंचे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH