Top NewsUttar Pradesh

जो काम सीएम योगी नहीं कर पाये वो कर दिखाया इस शिक्षिका ने

रायबरेली। यूपी में योगी की सरकार है, जब से योगी की सरकार बनी है तब से किसी न किसी कारण ये इनके मंत्री या अफसर अक्सर सुर्खियों में छाये रहते हैं। पर बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार अभी तक सभी प्राथमिक विद्यालयों में स्वेटर उपलब्ध नहीं करा सकी है। इस हाड़ कंपाती ठंड में बच्चों ने स्कूल आना बंद कर दिया है। वहीं, एक प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने अपने खर्च से स्कूल के बच्चों को स्वेटर उपलब्ध कराए हैं।

शिवगढ़ विकास खण्ड के कोइली खेड़ा प्राथमिक विधालय में प्रधानाध्यापिका के पद पर तैनात सरला साहू पिछले चार साल में अपने वेतन के पैसों से गरीब बच्चों को स्वेटर व गर्म कपड़े बांटकर मिसाल कायम कर रही है।

प्रधानाध्यापिका सरला साहू का कहना है कि सर्दियों के समय में बच्चे विद्यालय आना कम कर देते हैं, जिससे कि उनकी पढ़ाई का नुकसान होता है। उस नुकसान की भरपाई सभी बच्चे नहीं कर पाते। बच्चों का कोई भी नुकसान न हो इसके लिए मैंने अपने पास से बच्चों को गर्म कपड़े बांटे।

प्रधानाध्यापिका ने बताया कि आज विद्यालय में पहले की अपेक्षा बच्चों की संख्या में बहुत इजाफा हुआ है। इस साल भी मैंने 81 बच्चों को स्वेटर दिये हैं, जबकि शासन से स्वेटर बंटाने का आदेश आया था, लेकिन अब तक वो बंट नहीं पाए।

प्रधानाध्यापिका सरला साहू के इस कार्य को जिसने भी सुना उसने उनके इस कार्य की खूब प्रसंशा की। खुद सरला साहू का कहना है कि पिछले चार सालों में मैंने अब तक सैंकड़ों बच्चों को स्वेटर व अन्य कपड़े दिलाए हैं, जिससे मुझे खुद एक सुख का अनुभव हुआ ऐसे कार्य करने से मुझे आत्मिक संतोष मिलता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar