Sports

एचएएल लखनऊ के राजवीर गुप्ता व अलीगढ़ की स्वीटी वर्मा फर्राटा चैंपियन

‘कल के चैंपियनों की खोज; एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित

लखनऊ। एचएएल लखनऊ के राजवीर गुप्ता व अलीगढ़ के उत्तम इंटर कॉलेज की स्वीटी वर्मा ने यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन  के ततवावधान में पीएसी महानगर के सिंथेटिक ट्रैक पर आयोजित एक दिवसीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप ‘भविष्य के चैंपियनों की खोज, में 100 मी.दौड़ में बालक व बालिका वर्ग में पहला स्थान प्राप्त करते हुए फर्राटा चैंपियन बने।
अंडर-16 से कम आयु वर्ग वाली इस चैंपियनशिप में बालक 100 मी.दौड़ में राजवीर ने 11.66 के समय के साथ पहला स्थान प्राप्त किया जबकि एलपीएस के दीपांशु पटेल दूसरे व ऋषि मिश्रा तीसरे स्थान पर रहे।

बालिका 100 मी.दौड़ में स्वीटी 13.03 के समय के साथ अव्वल रही। डीपीएस लखनऊ की शैली श्रीवास्तव दूसरे व बिजनौर की प्राची अहलावत तीसरे स्थान पर रहीं। अन्य स्पर्धाओं में बालिका 400 मी.दौड़ में अमेठी के एसएसडी इंटर कॉलेज की आंचल जायसवाल पहले, लखनऊ मांटेसरी इंटर कॉलेज की सबा कुरैशी दूसरे व एनएसएन इंटर कॉलेज की गरिमा तीसरे स्थान पर रहीं। बालक 400 मी.दौड़ में लखनऊ के विकास कुमार पहले, लखनऊ के ही विनय पाल दूसरे व आरएमपी इंटर कॉलेज के अमन रजा तीसरे स्थान पर रहे।


बालक 800 मी.दौड़ में सहारनपुर के वसीम तोमर पहले, भदोही के अरविंद यादव दूसरे व विशाल चौहान तीसरे, बालिका 800 मी.दौड़ में अमेठी की अंतिमा पाल पहले, लखनऊ की साक्षी गुर्जर दूसरे व लखनऊ की ही अनामिका देवी तीसरे स्थान पर रहे। बालक लांग जम्प में स्पोट्ïर्स कॉलेज के नितिन पाल पहले, सचिन गुर्जर दूसरे व खीरी के आर्यन साहनी तीसरे, बालिका लांग जम्प में साई की लवली राजपूत पहले, स्पोट्ïर्स कॉलेज लखनऊ की पूजा रानी दूसरे व एनएस निकेतन की शैली सिंह तीसरे एवं बालिका शॉटपुट में गुरू नानक इंटर कॉलेज की आशुदीप कौर पहले, यूनिटी कॉलेज की मरियम जेहरा दूसरे व गुरूकुल अकादमी लखनऊ की दर्शिका मल तीसरे स्थान पर रहे।
लखनऊ  जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव बीआर वरुण ने बताया कि यह प्रतियोगिता भुवनेश्वर, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता व मुम्बई में भी हो रही है। सभी शहरों में होने वाली प्रतियोगिता के हर इवेंट के विजेता नेशनल फाइनल में हिस्सा लेंगे। इसके विजेताओं को लंदन ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey