Sports

पब की टैगलाइन में अपना नाम देख गौतम हुए ‘गंभीर’, पहुंचे हाईकोर्ट

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया से बाहर चले रहे क्रिकेटर गौतम गम्भीर के नाम को लेकर बड़ा विवाद सामने आया है। इस विवाद की जड़ में गौतम गम्भीर के नाम पर पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में चलने वाले दो पब ‘घुंघरू’ और ‘हवालात’ है। इन दोनों पब की टैगलाइन में ‘बाय गौतम गंभीर’ लिखा गया था। इसी पर एतराज जताते हुए क्रिकेटर गौतम गम्भीर ने एक पब के मालिक को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस भेजा है।

दिल्ली हाईकोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 20 मार्च को है। रोचक बात यह है कि मामले को लेकर कोर्ट में हाजिर हुए पब के मालिक का नाम भी गौतम गंभीर है। इसलिए वह इस नाम का इस्तेमाल करते हैं। उधर, क्रिकेटर गौतम गम्भीर ने अपने नाम के इस्तेमाल पर कड़ा विरोध जताया है। उनका तर्क है कि इससे उनकी रेप्‍यूटेशन खराब हुई है।

3 पिछले साल 13 दिसंबर को हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने इस विवाद को खारिज कर दिया था, लेकिन अब यह नए सिरे से तूल पकड़ने लगा है। गौतम गम्भीर के वकील राजीव नायर की दलील है कि पब का नाम सीधे तौर पर क्रिकेटर के नाम से ही जुड़ता है। ऐसे में पब की वजह से जनता के बीच भ्रम है कि कहीं इसका संबंध क्रिकेटर गौतम गंभीर से तो नहीं है। कुल मिलाकर गौतम गम्भीर इस पूरे मामले पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। क्रिकेटर को उम्‍मीद है कि उन्‍हें अदालत से जरूर न्याय मिलेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH