Entertainment

मलाला यूसुफजई को पसंद आई ये फिल्म, जानें खास वजह

हैदराबाद। नोबल प्राइज विनर मलाला यूसुफजई ने ‘मासिक धर्म’ के दिनों में स्वच्छता पर जोर देने के संदेश वाली ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘पैडमैन’ का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि इस फिल्म का संदेश वास्तव में लोगों को प्रेरणा देता है।

मलाला ने ‘पैडमैन’ की निर्माता टिवंकल खन्ना से गुरुवार को दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित बहसकारी समाज ‘द ऑक्सफोर्ड यूनियन’ के दौरान मुलाकात की थी। एक बयान के अनुसार, मलाला ने ट्विंकल से कहा कि ‘मैं पैडमैन फिल्म देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं, क्योंकि इस फिल्म का संदेश बहुत ही प्रेरणादायक है।’ इससे लोगों में जागरुकता फैलेगी।

बता दें कि ट्विंकल यहां कई सांस्कृतिक, राजनीतिक और कई नामी हस्तियों के साथ मौजूद थीं। ट्विंकल की फिल्म ‘पैडमैन’ 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही थी लेकिन अब इस डेट पर फिल्म पद्मावत रिलीज हो रही है इसलिए इसकी डेट आगे बढ़ा दी गई है। अब यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी। ‘पैडमैन’ सामाजिक उद्यमी और कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन और कार्यों पर आधारित है। मुरुगनाथम 20 साल पहले कम लागत वाली सैनिटरी पैड बनाने की मशीन की खोज से भारत के ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता में क्रांतिकारी बदलाव लाए थे।

द ऑक्सफोर्ड यूनियन में ट्विंकल से बात करने के लिए छात्र काफी उत्सुक नजर आए। वहां पहली बार एक भारतीय फिल्म दिखाई गई। सत्र के दौरान ट्विंकल ने दर्शकों को बताया कि क्यों दुनिया को इस कहानी के बारे में जानने की जरूरत है और मासिक धर्म के समय स्वच्छता से संबंधित पहलुओं पर प्रकाश डालना बहुत जरूरी है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar