NationalTop News

दिल्ली: बवाना में आग से 17 की मौत, हिलाकर रख देंगी तस्वीरें

देश की राजधानी दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम एक प्लास्टिक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल से आईं कुछ तस्वीरें इतनी भयावह हैं कि उन्हें देखकर किसी का भी दिल दहल जाएगा।

दिल्ली के अग्निशमन विभाग को शाम करीब 6:20 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 10 गाडिय़ों को घटनास्थल पर रवाना किया गया। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक नौ शव निकाले जा चुके हैं। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार घटना में अब तक 17 लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है।

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक फैक्ट्री में आग लगी आग इतनी भयानक थी कि मौके से बाहर निकलना आसान न था। जिस समय आग लगी, उस दौरान इन फैक्ट्रियों में 50 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे। आग इतनी भयानक थी कि जान बचाने के लिए कर्मचारी फैक्ट्री की तीसरी मंजिल से कूद गए। फिलहाल आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जाहिर की है। जानकारी के मुताबिक आग पटाखा, प्लास्टिक और कार्पेट फैक्ट्रियों में लगी। इसमें से सिर्फ एक फैक्ट्री में 9 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं। बाकी 2 फैक्ट्रियों में किसी की मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar