Entertainment

वायोला, स्कार्लेट ने महिला मार्च का नेतृत्व किया

लॉस एंजेलिस, 21 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ यहां वायोला डेविस और स्कार्लेट जॉन्सन ने यहां शनिवार को महिलाओं के एक जुलूस का नेतृत्व किया।

वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, ट्रंप के शपथग्रहण के एक साल बाद लॉस एंजेलिस की महिलाओं ने जगह-जगह मार्च निकाला, जिसमें यूटा के पार्क सिटी का सनडांस फिल्म फेस्टिवल भी शामिल है।

मार्च में इवा लोंगोरिया, मारिसा टोमेई और नताली पोर्टमैन जैसी मशहूर अभिनेत्रियां भी शामिल हुईं।

इस साल यह मार्च हैशटैग मी टू मूवमेंट के बीच आया है, जो (मी टू) यौन उत्पीड़न की घटनाओं को सामने लाता है। इस आंदोलन के जरिए कई महिलाओं ने प्रभावशाली लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने की दास्तां बयां किया है।

इडिना मेंजेल, रैचल प्लाटन और अन्य की संगीतमय प्रस्तुति के बीच हस्तियों ने मंच पर ट्रंप की आलोचना वाले भाषण में विशेष रूप से आव्रजन नीतियों को लेकर उन पर निशाना साधा।

जोहांसन, जो ‘टाइम्स अप’ अभियान का प्रतिनिधित्व कर रही थीं, उन्होंने कहा कि हाल के महीनों में उन्होंने इस बात का पता लगाना शुरू कर दिया कि महिलाओं के साथ अक्सर यौन उत्पीड़न की घटनाएं क्यों होती हैं।

अपने व्यवहार के बारे में जोहॉन्सन ने कहा कि पहले उन्हें लगता था कि प्रभावशाली लोगों के साथ सौहार्द्रपूर्ण संबंध के लिए उनके प्रति नरम रुख रखना जरूरी है।

अभिनेत्री ने जोर देते हुए कहा कि उनका नया सिद्धांत अब और नहीं बर्दाश्त करना है। उन्होंने कहा कि उन्हें अब उनके प्रति अपमानजनक व्यवहार करने वाले पुरुषों पर पलटवार करने में कोई अपराधबोध या शर्मिदगी नहीं महसूस होगी।

ऑस्कर विजेता अभिनेत्री डेविस ने प्रदर्शनकारियों से राजनीतिक रूप से सक्रिय होने और सभी चीजों पर काम करने के लिए सरकार पर दबाव डालने के लिए कहा।

रैली में एलिसन जैनी, टोनी गोल्डविन, एलिजाबेथ बैंक्स, एडम स्कॉट, मैरी स्टीनबर्गन और उनके पति टेड डैन्सन, सारा हाइलैंड, मिला कुनिस, उना लोंगोरिया और रॉब रीनर जैसी हॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हुईं।

=>
=>
loading...