InternationalOdd & Weird

VIDEO: हेलमेट के अंदर छिपा बैठा था जहरीला सांप, देखते ही उड़े होश

कैनबरा। सड़क पर बाइक चलाते समय हेलमेट न पहनने की वजह से हर साल कई जानें जाती हैं, इसलिए सरकारें समय-समय पर अभियान चलाकर दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करती हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा वाकया हुआ है जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं।

न्यू साउथ वेल्स के रुथरफोर्ड फायर स्टेशन के एक युवक ने बाइक चालने से पहले जैसे ही अपना हेलमेट उठाया उसके होश उड़ गए। हेलमेट में एक जहरीला सांप बैठा हुआ था। गनीमत रही कि वक्त रहते ही उसने हेलमेट में बैठे सांप को देख लिया। आनन-फानन में उन्होंने सांप पकड़ने वाले प्रोफेश्नल्स को बुलाया और हेलमेट में छिपे बैठे सांप को हटाने के लिए मदद मांगी।

इसका एक वीडियो भी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे फेसबुक पर ‘फायर एंड रेस्क्यू NSW’ ने शेयर किया है, जिसमें सांप पकड़ने वाला शख्स हेलमेट में छिपे बैठे सांप को बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है।

मगर सांप भी बेहद फुर्तीला है और वो बार-बार बच निकलने की कोशिश करता है, मगर फिर भी ये स्नैक हैंडलर उसे दबोच लेता है। उसके बाद इस सांप को एक बैग में बंद कर दिया जाता है। ये लाल रंग का सांप है, जो काफी जहरीला होता है और पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH