NationalTop Newsमुख्य समाचार

अंधेरे में हैं दिल्ली की बस्तियां, विकास कार्य पीछे : सुनील भराला

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ के पूर्व राष्ट्रीय सह-सहसंयोजक पं.सुनील भराला ने सोमवार को मयूर विहार फेज 1 के चिल्ला यमुना खादर झुग्गी बस्ती में विकास कार्यों का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान स्थानीय लोगों ने कहा कि क्षेत्र में बिजली और पानी की मुख्य समस्या है।

भ्रमण के दौरान भराला ने कहा कि यह दिल्ली सरकार के लिए बहुत शर्म की बात है कि स्वतंत्रता प्राप्ति के 70 वर्ष बाद भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बस्तियों में बिजली और पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है। दिल्ली की एक बस्ती जहां करीब 1600 घरों में लगभग 5000 लोगों की आबादी है, वहां लोग अत्यंत दयनीय स्थिति में दिन गुजार रहे हैं।

भराला ने दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि अरविन्द्र केजरीवाल की अगुवाई में पार्टी काफी वक्त से सत्ता में है लेकिन खुद को गरीबों का हितैषी बताने वाले सीएम अपने विधायकों को केवल लाभ का पद ही दिलाते रह गए। आज तक न तो गरीबों के राशन कार्ड बने और न ही वृद्धा और विधवा पेंशन के कार्ड। बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधायों के लिए दिल्ली की गरीब जनता आज भी बांट जोह रही है।

भराला ने कहा कि केजरीवाल दावा करते हैं कि सबसे जादा विकास आप सरकार के कार्यकाल में हुआ लेकिन स्थितियां ठीक विपरीत हैं। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार ने सरकारी विभागों में पांव पसार रखे हैं। इन हालात में केंद्र सरकार का हर घर में बिजली पहुंचाने का अभियान पीछे छूट गया है। भ्रमण के दौरान भराला ने कहा कि जब तक वह दिल्ली की जनता को उनके मूलभूत अधिकार नहीं दिला देते, तब तक चैन की सांस नही लेंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar