Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

कुमार ने कहा मेरी और शिवपाल की हालत बीजेपी के इस नेता जैसी

लखनऊ। कवि, लेखक व आम आदमी पार्टी ‘आप’ के कुमार विश्वास राज्यसभा में नहीं पहुंच पाने का ग़म अब तक भुला नहीं पाये हैं। बता दें कि जब भी इन्हें भी मौका मिलता है वो अपने दिल का दर्द लोगों के साथ साझा जरूर करते हैं। ऐसा ही एक और वाकया देखने को मिला। कार्यक्रम था समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन का। मौका था कवि सम्मेलन का, जब कुमार विश्वास ने यह तंज कसा। बता दें कि इस अवसर पर कवि सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें शिरकत करने कुमार विश्‍वास भी पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में उन्होंने अपने अंदाज में शिवपाल सिंह यादव के प्रति संवेदना जाहिर की।

यहां हम आपको बता दें कि इस बात की चर्चा कर दें कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी में अलग-थलग कर दिये गये हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच अंदरूनी कलह भी किसी से छिपी नहीं है, जगजाहिर है। कवि सम्मेलन में शिवपाल के साथ मंच पर मौजूद कुमार विश्वास ने अपनी तुलना भारतीय जनता पार्टी के ‘बीजेपी’ के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से की। बता दें कि कवि सम्मेलन में कविता पढ़ते हुए कुमार विश्वास ने कहा- “मैं और शिवपाल आज अपनी-अपनी पार्टी के आडवाणी हो गये हैं। हम दोनों बस दूसरों को मुख्यमंत्री बनाने के काम आते हैं।”

वैसे तो बता देें कि कुमार को जब कभी भी मौका मिलता है वो पीएम को नहीं छोड़ते हैं, यहां पर भी कुमार ने इशारों-इशारों में पीएम मोदी पर भी तंज कसा, क्योंकि मोदी के पीएम बनने के बाद से लालकृष्ण आडवाणी पार्टी से लगभग किनारे कर दिये गये हैं। यही वजह है कि विश्वास ने आम आदमी पार्टी में खुद की स्थिति और सपा में शिवपाल की स्थिति को आडवाणी की हालत से जोड़ दिया। वैसे देखा जाए तो गलत ही क्या है सही ही तो कहा कुमार ने भाई ​तीनों लागों की हालत अब एक जैसी हो गई है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar