Top NewsUttar Pradesh

अब डकैतों ने मलिहाबाद के पांच घरों में खेली खून की होली, पूर्व प्रधान के बेटे की हत्या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डकैतों का कहर थम नहीं रहा है। पहले चिनहट फिर काकोरी के बाद अब आधा दर्जन डकैतों ने मंगलवार तड़के मलिहाबाद के दो गांवों के पांच घरों निशाना बनाया। फायरिंग और रॉड से पीट कर जहां डकैतों ने पूर्व प्रधान के बेटे की हत्या कर दी, वहीं आधा दर्जन ग्रामीणों को घायल कर दिया। डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर आईजी, एसएसपी, एएसपी ग्रामीण, सीओ मलिहाबाद, थाना प्रभारी मलिहाबाद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया है। यहां सभी का उपचार चल रहा है।

घटना होने के बाद मौके पर डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम व फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। आईजी ने एसएसपी को जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस के मुताबिक, हथियारों से लैस आधा दर्जन डकैतों ने मलिहाबाद के सरावां गांव में पूर्व प्रधान परमेश्वर रावत के घर मंगलवार तड़के दो से तीन बजे के बीच धावा बोला। छत के रास्ते घर में घुसे डकैतों ने घरवालों को बंदूक के दम पर कब्जे में लेकर कमरे में बंद कर दिया। फिर घर में रखे जेवर और नगदी लूट ली।

विरोध करने पर बदमाशों ने पूर्व प्रधान के बेटे श्यामू रावत (45) को लोहे की रॉड से पीटकर घायल किया। बदमाशों के जाने के बाद परिवारीजन श्यामू को लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचे लेकिन इलाज शुरू होने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। मृतक श्यामू की पत्नी ने बताया कि बदमाश 5 लाख रुपये सहित जेवर लूट कर फरार हो गए। इसके बाद बदमाशों ने इसी गांव के छत्रपाल यादव के घर में धावा बोला।

बदमाशों ने पहले दरवाजा खटखटाया, जब अंदर से दरवाजा खोलने से मना कर दिया गया तो बदमाशों ने दरवाजा तोड़ दिया और छत्रपाल के सामने आते ही उसके पैर में गोली मार दी। इसी बीच गांव में हल्ला हो गया और ग्राम प्रधान अवधेश ने अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से दो राउंड फायरिंग किया, जिस पर बदमाश भाग निकले। छत्रपाल का इलाज ट्रॉमा में चल रहा है। इन्हीं वारदातों के बीच सरावां गांव के बगल के ही कस्बे मुंशीगंज निवासी दयाराम कनौजिया और कन्हैयालाल कनौजिया के घरों में भी में नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोला और महिलाओं को मारपीट कर लाखों की लूटपाट की।

सूचना मिलते ही मौके पर आईजी रेंज लखनऊ जय नारायण सिंह, एसएसपी दीपक कुमार, एएसपी ग्रामीण डॉ. सतीश कुमार, सीओ मलिहाबाद, थाना प्रभारी मलिहाबाद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंची डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम व फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया। सीओ प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने रहीमाबाद इलाके से करीब आधा लोगों को उठाया है। पीड़तों से उनकी पहचान करवाई जा रही है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH