EntertainmentTop NewsUttar Pradesh

पद्मावत : स्पेशल स्क्रीनिंग के तहत सिनेेमाघरों में चले 18 शो

नोएडा। पूरे देश में संजयलीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध और बवाल जारी है। बता दें कि लंबे इंतजार के बाद शहर के बड़े सिनेमाघरों में बुधवार 24 जनवरी को फिल्म पद्मावत की स्क्रीनिंग की गई। बड़े सिनेमाघरों में पहला शो साढ़े पांच से छह के बीच चलाया गया। अधिकतर सिनेमाघरों में पहला शो हाउस फुल रहा। इस दौरान पुलिस के इंतजाम बहुत सख्त दिखाई दिए। सिनेमाघरों में कोई भी ऐसी चीज जिससे कुछ नुकसान पहुंच सकता है अंदर ले जाने नहीं दिया गया। सिनेमाघरों के बाहर पुलिस मुस्तैद रही। लोगों की सघन चेकिंग के बाद ही मॉल परिसर में प्रवेश दिया गया।

स्पेशल स्क्रीनिंग के तहत जीआईपी मॉल, डीएलएफ मॉल, वेव, स्पाइस सिनेमा, लाजिक्स में पद्मावत के शो चलाए गए। शो में सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया गया जिन्होंने आॅनलाइन बुकिंग करा रखी थी। काउंटर टिकट नहीं दिए गए। बुधवार 24 जनवरी को कुल 18 शो चलाए गए। इस दौरान शहर में कहीं भी हिसंक घटना की जानकारी नहीं है।

बता दें कि फिल्म ‘पद्मावत’ का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। रीलीज होने से पहले स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान लोगों ने जमकर आॅनलाइन टिकट बुक कराए। टिकट बुकिंग रकम 280 रुपए से लेकर 1250 रुपए तक रही। सिनेमाघरों में चलने वाले शुरुआत के दोनों शो में अधिकांश सीटे फुल रहीं। जबकि रात के शो खाली रहे। गुरुवार को फिल्म सभी सिनेमाघरों में औपचारिक रूप से रीलीज की जाएगी। ऐसे में शहर के सिनेमाघरों में कुल 30 से ज्यादा शो चलाए जाएंगे।

फिल्म पद्मावत देखने आए लोगों को भी पुलिस के सघन पेहरे से होकर गुजरना पड़ा। मॉल से लेकर सिनेमाघर की कुर्सी तक पहुंचने के लिए उनकी तीन बार सघन चैकिंग की गई। पहली चेकिंग मॉल के गेट पर दूसरी सिनेमाघर की लॉबी में प्रवेश के दौरान व तीसरा सिनेमाघर के गेट पर की गई। इस दौरान मोबाइल व पर्स के अलावा कुछ भी ऐसा जो नुकसान पहुंचा सकता है नहीं ले जाने दिया गया। इसी तरह शो समाप्त होेने के साथ ही आधे लोगों को अलग-अलग मार्गों से बाहर निकाला गया।

बता दें कि शहर में प्रत्येक मॉल के बाहर 25 जवान तैनात किए गए। इसके अलावा दमकल विभाग की गाड़ी पीसीआर, डायल 100 की तैनाती भी की गई। वहीं, मॉल के अंदर थानों की पुलिस लगाने के साथ पीएसी तैनात रही। अधिकांश मॉल में सिनेमाघर एक अलग फ्लोर पर मौजूद है। शो के शुरुआत होने से पहले ही फ्लोर पर सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया गया। जिनके पास टिकट मौजूद था। बाकी लोगों को सिनेमाघर से कुछ दूरी पर रखा गया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar