National

बंद श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया

349993-srinagar-jammu-highway

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पंपोर शहर में हुए आतंकवादी हमले के कारण चार दिनों से बंद श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को यातायात बहाल कर दिया गया। श्रीनगर से 10 किलोमीटर दूर पंपोर में बाजार आज चौथे दिन भी बंद हैं, लेकिन शहर में यातायात बहाल कर दिया गया है। जम्मू एवं कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान (जेकेईडीआई) में छिपे तीन आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ ने पंपोर शहर को तीन दिनों तक हिलाकर रख दिया।

उल्लेखनीय है कि 48 घंटे तक चली इस मुठभेड़ में मारे गए लोगों में एक नागरिक, सेना के तीन जवान, अर्धसैनिक बल के दो जवान, और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी शामिल थे। ये आतंकवादी कथित तौर पर पाकिस्तान से थे। मुठभेड़ के दौरान, अधिकारियों ने तीन दिनों तक पंपोर में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने प्रतिबंध को धता बताते हुए उन पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर पथराव किया, जिन्हें मुठभेड़ स्थल पर इसलिए तैनात किया गया था कि आम लोग घटनास्थल के नजदीक न आ सकें।

गौरतलब है कि 15 फरवरी को पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान नागरिक सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ हिंसा पर उतर आए थे। इस दौरान हुई गोलीबारी में कथित तौर पर 23 साल की शाइस्ता और 22 साल के दानिश की मौत हो गई थी।

=>
=>
loading...