Top Newsमुख्य समाचार

अमेजन कर्मचारियों को मिला ‘स्वर्ग सा’ ऑफिस, झरने और घोंसले सबकुछ हैं यहां

विश्व की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन ने एक अमेजिंग ऑफिस खोला है। इस ऑफिस की चर्चा दुनिया में हर जगह है। यह ऑफिस इस वजह से खास है क्योंकि इसमें एक घना जंगल बनाया है। और इसमें एक झरना भी है।

अमेजन ने अमेरिका के सिएटल में स्थित अपने हेड ऑफिस में एक घना जंगल बनाया है जो हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है। खास बात यह है कि इस जंगल में दुनियाभर से लाए गए बेहद खास 400 से ज्यादा किस्म के पेड़-पौधे लगाए गए हैं। इस अनोखे ऑफिस में आपको झरने, पेड़-पौधे और घोंसले भी देखने को मिलेंगे।

अमेजन ने यह भव्य ऑफिस बनाने में लगभग 254 अरब रुपए खर्च किये हैं। इसका उद्घाटन कंपनी के चेयरमैन जेफ बेजोस ने सोमवार 29 जनवरी को किया। इसे देखने के बाद कोई कह नहीं सकता कि यह ऑफिस है। पूरा कैम्पस किसी टूरिस्ट प्लेस जैसा दिखता है। इस कैंपस को ‘रेनफॉरेस्टद’ नाम दिया गया है।

कंपनी का कहना है कि इसे बनाने में लगभग छह साल का समय लगा है। इस खास जगह पर कर्मचारी जंगल जैसे सुकून भरे वातावरण में बैठकर काम कर सकते हैं, झरने के किनारे या फिर तीन मंजिला ऊंचाई पर स्थित चिडिय़ा के घोंसले में बैठकर मीटिंग कर सकते हैं। इस ऑफिस में कोई केबिन, कॉन्फ्रेंस रूम या फिर दफ्तरों जैसी डेस्क नहीं हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar