18+

अब सेक्स के दौरान पुरुष कंडोम नहीं, करेंगे इस चीज का प्रयोग

नई दिल्ली। पुरुषों को अब सेक्स संबंध बनाते समय कंडोम का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। अब आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव हो सकता है। वैसे तो इस बात को सुनकर हर कोई चौक जायेगा परंतु यह बात सत्य है। अब पुरुषों के लिए वैज्ञानिकों ने कंडोम की जगह एक ऐसी चीज बनाई है जिसे सुन सभी लोग अवाक रह जायेंगे।

बता दें कि वैज्ञानिकों ने सेक्स के दौरान कंडोम इस्तेमाल करने की जगह एक ऐसा जेल बनाया है जिसे लगाने के बाद आपको कंडोम उपयोग करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। यह एक ऐसा खास गर्भनिरोधक जेल है जिसका ट्रायल कुछ ही दिनों में किया जायेगा। वैज्ञानिकों के अनुसार जेल के सक्रिय केमिकल्स में नेस्टेरॉन नाम का प्रोजेस्टिन और टेस्टोस्टेरॉन का सिंथेटिक फॉर्म शामिल भी किये गये हैं। यदि इस जेल का ट्रायल सफल रहा तो फिर इसे आम पुरुषों के इस्तमेाल करने के लिए बाजार में उतारा जायेगा।

इसका प्रयोग करने का तरीका बहुत ही आसान होगा इस जेल को इंजेक्शन के माध्यम से शरीर में डाला जाएगा। शरीर में जाने के बाद ये जेल सेक्स संबंध के दौरान स्पर्म को बाहर आने से रोक लेगा। बता दें कि यह जेल का इंजेक्शन 10 वर्षों तक काम करेगा।

बहुत ही खास बात तो ये है कि अगर पुरुष दुबारा बाप बनना चाहता है तो वह इसका असर कभी भी खतम किया जा सकता है। एक दूसरा इंजेक्शन और लगाए जाने के बाद इसके असर को समाप्त कर दिया जायेगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar