InternationalTop News

अशरफ गनी ने पीएम मोदी से की बात, पाक पीएम को किया दरकिनार

काबुल। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बुधवार (31 जनवरी) को पाक पीएम शाहिद खकान अब्बासी से टेलीफोन पर बातचीत करने से इनकार कर दिया, वहीं उन्होंने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ‘आतंकी पनाहगाहों को समाप्त करने की जरूरत’ पर चर्चा की। गनी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा, ‘पीएम मोदी ने मानवता के दुश्मनों द्वारा नागरिकों की मूर्खतापूर्ण हत्याओं के प्रति अपनी संवेदना जताने के लिए फोन किया था।’

मीडिया रिपोर्ट में वैसे बताया गया है कि जब पाक पीएम अब्बासी ने उनसे इस संबंध में फोन पर बातचीत करनी चाही, तो गनी ने साफ इनकार कर दिया।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, मैंने ‘हमारे पड़ोस’ में आतंकीं पनाहगाहों को समाप्त करने की जरूरत के संबंध में बातचीत की।

उन्होंने कहा कि भारत हमेशा ‘अफगानिस्तान का अच्छा दोस्त रहा है जो हमारे दुख और वेदना को साझा करता है।’ ‘अब्बासी ने गनी को ‘अफगानिस्तान में हुए हालिया आतंकी हमलों के संबंध’ में फोन किया था।’ गनी ने ‘काबुल में हुए हालिया हमलों के संबंध में सबूत’ को पाकिस्तानी सेना के साथ साझा करने के लिए अपना एक प्रतिनिधिमंडल इस्लामाबाद भेजा है। काबुल इस्लामाबाद पर अफगानिस्तान में आतंकवादी समूहों को समर्थन देने का आरोप लगाता रहा है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar