InternationalTop News

फिदेल कास्त्रो के बेटे ने की आत्महत्या, इस बीमारी से थे परेशान

हवाना। क्यूबा के क्रांतिकारी और करिश्माई नेता रहे फिदेल कास्त्रो के बेटे फिदेल एंजेल कास्त्रो डियाज बलार्ट ने हवाना में आत्महत्या कर ली। कास्त्रो डियाज बलार्ट (68 वर्ष) का शव गुरुवार ‘1 फरवरी’ को मिला। क्यूबा की खबरों के मुताबिक, वह डिप्रेशन के शिकार थे। लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। लोग उन्हें प्यार से ‘फिदेलिटो’ नाम से पुकारते थे। वह फिदेल कास्त्रो की पहली संतान थे।

फिदल कास्त्रो का नवंबर 2016 में निधन हो गया था। बीबीसी के मुताबिक, कास्त्रो डियाज बलार्ट परमाणु भौतिक शास्त्री के तौर पर कार्य कर रहे थे।

क्यूबा के आधिकारिक समाचार पत्र ग्रानमा के मुताबिक, ‘फिदेल कास्त्रो डियाज बलार्ट ने अपनी जान ले ली। चिकित्सकों का एक समूह पिछले कई महीनों से उनका इलाज कर रहा था। वह अवसाद से जूझ रहे थे।’ बता दें, वह क्यूबा काउंसिल ऑफ स्टेट के वैज्ञानिक सलाहकार थे। वह क्यूबा की अकादमी ऑफ साइंसेज के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने जीवनकाल में कई किताबें भी लिखीं।

टेलीविजन पर प्रसारित ऐलान के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार परिवार द्वारा नियोजित होगा, लेकिन यह बता दें कि अभी इसके बारे में कोई ठोस जानकारी उपलब्ध नहीं है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar